Take a fresh look at your lifestyle.

BSNL लॉच कर रही (VoWiFi) app, WhatsApp को देगी टक्कर..जानिए खास फीचर

सरकारी कंपनी BSNL अब इस सेगमेंट में अपने पैर पसारने वाली है

सत्य संग्राम। सरकारी कंपनी BSNL का अब WhatsApp फेसबुक मैसेंजर जियोचैट हाइक और वीचैट जैसी ऐप कंपनियों में नया नाम जुड़ने वाला है। भारतीय टेलिकॉम कंपनियां सिर्फ एक-दूसरे को ही नहीं बल्कि WhatsApp को भी टक्कर दे रही हैं।

सरकारी कंपनी BSNL अब इस सेगमेंट में अपने पैर पसारने वाली है। कंपनी ने अपनी नई वॉयस ओवर Wi-Fi (VoWiFi) सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। BSNL VoWiFi यूजर्स अपने फोन के डायलर ऐप से कॉल्स कर सकेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि WhatsApp ने SMS और वॉयस कॉल को काफीहद तक रिप्लेस कर दिया है। कई ऐप कंपनियां भी इसे टक्कर देने में नाकामयाब रहीं। अब फेसबुक मैसेंजर, जियोचैट, हाइक और वीचैट जैसी ऐप कंपनियों में एक नया नाम जुड़ने वाला है।

किसी भी पब्लिक हॉटस्पॉट या फिर किसी भी स्टैंडर्ड वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट कर सकेंगे। यही नहीं, इस सर्विस के जरिए यूजर्स को लैंडलाइन और मोबाइल नंबर्स पर भी आउटगोइंग की सुविधा दी जाएगी।

BSNL वॉयस ओवर Wi-Fi (VoWiFi) सर्विस: इस सर्विस के तहत यूजर्स खराब से खराब सेल्यूलर कनेक्टिविटी में भी आउटगोइंग कॉल कर पाएंगे।

आपको बता दें कि BSNL अपनी इस सर्विस को टियर-2 और टियर-3 के अलावा भारत के उन शहरों या जगहों पर भी पहुंचाना चाहती है जहां नेटवर्क की समस्या बनी हुई है।

बता दें कि BSNL की सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए भी यूजर्स को कोई अलग से चार्ज नहीं देना होगा। इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने के लिए यूजर का मोबाइल VoLTE और VoWiFi इनेबल होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.