Take a fresh look at your lifestyle.

लोकसभा चुनाव 2019: एनडीए 340 सीटों, यूपीए 88 सीटों तथा अन्‍य 114 सीटों पर आगे…

भाजपा को लगातार बढत मिल रही है, भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर..

सत्य संग्राम । लोकसभा की सभी सीटों पर जिस तरह बीजेपी के समर्थन में लहर दिख रही है। ऐसे में भाजपा के दिल्‍ली स्थित मुख्‍यालय में जश्‍न का माहौल शुरू हो गया है आइये ज्‍यादा जानकारी के लिए चलते है।

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि इस बार चुनाव में आकांक्षाओं और अवसरवाद के बीच लड़ाई रही। उन्‍होंने कहा कि लोगों ने नरेन्‍द्र मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के लिए वोट दिए। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अपार लोकप्रियता और पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह के कारगर संगठनात्‍मक कौशल को दिया है।

भाजपा नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है।

मोदी जी जनता के दिल में बसे है, लेकिन मध्‍य प्रदेश में कारण और था। कांग्रेस की सरकार ने झूठे वादे किए हैं। कर्ज माफ करेंगे, बेरोजगारी भत्‍ता देंगे। अनेकों लुभावने वादे किए। लेकिन चार, पांच महीने में अराजक कर दिया मेरे प्रदेश को सारी योजनाएं हमारी बंद कर दी थी किसानों की, गरीबों की, भांजे-भांजियों की, माताओं-बहनों की और ये जनता ने गुस्‍से में वोट दिया है। दस परसेंट वोट बढ़ा है भारतीय जनता पार्टी 2014 और 2019 के बीच में अगर मध्‍य प्रदेश में पार्टिकुलर आप देंखे तो वोटिंग परसेंटेज दस फीसद से ज्‍यादा बढ़ा है।

ऐतिहासिक रूप से नरेन्‍द्र मोदी जी की अगुवाई में भाजपा, एनडीए की विजय हो रही है। मैंने अपने चुनाव का मुद्दा पटना साहिब में रखा था। आशा बनाम अवसरवाद। जो नरेन्‍द्र मोदी जी की अगुवाई में देश में काम किया, केंद्र सरकार ने काम किया और जिस तरह की एनडीए की एकजुटता दिखाई पड़ी बहुत ही प्रभावी रूप से भाजपा ने, एनडीए ने बहुत ही प्रभावी विजय हासिल की है।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी ने लोकसभा चुनाव में आगे चल रहे सभी उम्‍मीदवारों को बधाई देते हुए पूरे परिणामों की समीक्षा की बात भी की है।

कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि चुनाव परिणामों के रूझान पार्टी की उम्‍मीदों के अनुरूप नहीं है। नई दिल्‍ली में पार्टी प्रवक्‍ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि यदि ये रूझान परिणामों में बदलते हैं तो कांग्रेस को मंथन करना होगा।

आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेन्‍द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी है।

विदेशों से भी बधाइ्यों का सिलसिला जारी है। नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनाव में उनकी सफलता पर बधाई दी है। श्रीलंका सरकार और वहां के राजनेताओं ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को बधाई दी है।

इस्राइल के प्रधानमंत्री बैंजामिन नेतनयाहू ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को बधाई दी है। एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव ने विश्‍व के सबसे बड़े लोकतंत्र में नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व पर मोहर लगाई है।

ताज़ा रुझान/परिणाम इस प्रकार हैं-

कुल सीट-543 चुनाव हुए-542 रुझान-542

Leave A Reply

Your email address will not be published.