Take a fresh look at your lifestyle.

राजस्थान सरकार: रामकथा का पंडाल गिरने से पंद्रह लोगों की मौत की जांच के आदेश …

बाड़मेर में हुए पंडाल दुर्घटना की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जांच का आदेश दिया है।

सत्य संग्राम। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी को जांच का काम सौंपा है। सरकार ने पंडाल दुर्घटना की जांच का आदेश दिया है। जिले में कल एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान तेज आंधी में पंडाल गिर जाने से कम से कम 15 मारे गए और 50 घायल हो गए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है।

राजस्थान सरकार ने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को पांच लाख और घायलों को दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

बालोतरा उपखंड के जसोल गांव में चल रही रामकथा का पंडाल तेज आंधी और बारिश के कारण गिर गया। दुर्घटना के समय बड़ी संख्या में लोग पंडाल में थे। लोगों की मौत या तो दम घुटने से या बिजली का करंट लगने से हुई।

आपको बता दें कि इस बीच, राज्य के सवाई माधोपुर जिले में कल शाम एक ट्रक के पलटने से नौ लोगों की मौत हो गई और बाईस घायल हो गए। राज्‍य सरकार ने प्रत्‍येक मृतक के परिजन को एक लाख रुपये और घायलों को बीस हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.