Take a fresh look at your lifestyle.

‘दोबारा पार्टी को खड़ा करने के लिए होंगे कई इस्तीफे, पहला इस्तीफा मेरा हो’ – राहुल गांधी

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते है।

सत्य संग्राम। राहुल गांधी ने राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी है।
राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मैं लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेता हूं और इस कारण मैं कांग्रेस पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

बता दें कि राहुल गांधी ने तमाम शंकाओं पर विराम लगाते हुए बुधवार को अपने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी। राहुल गांधी के इस्तीफा देने विपक्षी नेता तंज कसने लगे है।

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने परअमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने कहा ‘जय श्रीराम’

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में ईरानी ने अमेठी सीट से राहुल गांधी को हराया था। वहीं, बीजेपी नेता नलिन कोहली ने इस्तीफे पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस परिवार केंद्रित पार्टी है। वहां आशीर्वाद से अध्यक्ष बनते है।

कुमार विश्वास ने कहा कि कांग्रेस की हताशा समझ से बाहर है। जब सब तरफ़ एक ही सत्ता हो तब तो विपक्ष के लिए सबसे मुफ़ीद मैदान होता है। ज़मीनी,सच्चा मुश्किल जनसंघर्ष 100% सफलता का रास्ता है। डगमगाता विपक्ष जनहितों के खिलाफ है व हर सत्ता का अहंकार ऐतिहासिक सत्य, अत: असहमति के हाथों पर ज़्यादा ज़िम्मेदारी है।

राहुल गांधी ने खुद को 2019 के आम चुनावों में हार के लिए जिम्मेदार बताया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि आगे पार्टी की ग्रोथ के लिए जिम्मेदारी लेना जरूरी है। यह भी एक वजह है कि मैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। राहुल गांधी ने दूसरी वजह बताई है कि पार्टी को दोबारा से खड़े किए जाने के लिए कड़े फैसले लेने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.