Take a fresh look at your lifestyle.

कर्नाटक में गठबंधन सरकार का संकट गहराया, 11 विधायकों ने सौपें त्‍याग-पत्र

कांग्रेस और जनता दल - एस. के 11 विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष को त्‍याग-पत्र सौपें दिए है।

सत्य संग्राम। कर्नाटक में गठबंधन सरकार संकट में दिख रही है। अचानक 11 विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष को त्‍याग-पत्र दे दिए है। कर्नाटक में कांग्रेस के 8 और जनता दल एस के 3 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया है, इससे राज्‍य में गठबंधन सरकार का संकट और गहरा गया है।

कर्नाटक विधानसभा के अध्‍यक्ष ने कहा कि वे इस्‍तीफों पर मंगलवार को विचार करेंगे। कांग्रेस के 79 और जनता दल – एस ने 37 विधायकों के समर्थन से राज्‍य में गठबंधन सरकार बनाई गई थी।

कर्नाटक के घटनाक्रम पर भाजपा प्रवक्‍ता जी वी एल नरसिम्‍हा राव ने कहा कि इन त्‍याग-पत्रों से गठबंधर सरकार के प्रति लोगों का मोहभंग साबित होता है। कर्नाटक विधानसभा के अध्‍यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि उनके निजी सचिव ने अपने कक्ष में ग्‍यारह विधायकों के त्‍याग-पत्र प्राप्‍त किए।

आपको बता दें कि विधायकों का इस्‍तीफा देना कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार के प्रति जनता के असंतोष को बताता है। कर्नाटक के घटनाक्रम पर हमारी नजर है और हमारा यह मानना है कि राज्‍य की यह भ्रष्‍ट गठबंधन सरकार जितना जल्‍दी जाए कर्नाटक की जनता के लिए उतना ही अच्‍छा होगा।

बता दें कि 225 सदस्‍यों वाली कर्नाटक विधानसभा में वर्तमान सरकार के पास एक निर्दलीय विधायक सहित 117 सदस्‍यों का समर्थन है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.