Take a fresh look at your lifestyle.

एम.पी, पश्चिम बंगाल और यूपी सहित छह राज्‍यों में नये राज्‍यपाल नियुक्‍त

छह राज्यों के राज्यपाल आज संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालेंगे।

सत्य संग्राम। सरकार ने कई राज्यों के राज्यपाल का तबादला किया है। यह नियुक्तियां उन तारीखों से प्रभावी होंगी जब यह सभी अपने संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालेंगे।

आपको बता दें कि बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन को मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में स्थानांतरित और नियुक्त किया गया है। वहीं, फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है। आर एन रवि को नागालैंड के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है। ।

बता दें कि सरकार ने आज छह राज्‍यों में राज्‍यपालों की नियुक्ति की हैं। मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल को उत्‍तर प्रदेश की नई राज्‍यपाल बनाया गया है। बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन को मध्‍य प्रदेश का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है।

आपको बता दें कि आर एन रवि नगालैंड के नए राज्‍यपाल होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये नियुक्तियां कार्यालयों काप्रभार संभालने की तारीख से प्रभावी होंगी।

बता दें कि फागु चौहान लालजी टंडन की जगह बिहार के नए राज्‍यपाल होंगे। जगदीप धनकड़ पश्चिम बंगाल के तथा रमेश बैस त्रिपुरा के राज्‍यपाल नियुक्‍त किए गए हैं।

बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 155 के अनुसार- राज्यपाल की नियुक्ति राष्ट्रपति के द्वारा प्रत्यक्ष रूप से की जाएगी, किन्तु वास्तव में राज्यपाल की नियुक्ति राष्ट्रपति के द्वारा प्रधानमंत्री की सिफ़ारिश पर की जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.