Take a fresh look at your lifestyle.

उत्‍तर भारत के कई इलाके लू की चपेट में,  आंध्रप्रदेश, तेलंगाना तथा ओडिसा में भीषण

तेलंगाना, ओडिसा, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, 40 डिग्री सेल्सियस से पार तापमान 

सत्य संग्राम । गर्मी ने अपना रूद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।  ओडीसा में कल कम से कम ग्‍यारह स्‍थानों पर तापमान चालीस डिग्री सेल्‍सियस से अधिक रहा। इस वर्ष बढ़ते तापमान के कारण झीलों, तालाबों और कुंओं में जलस्‍तर बहुत नीचे चला गया है।

ओडिसा का सोनपुर 44 दशमलव आठ डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। संबलपुर में 44 दशमलव सात और तितलागढ़ में 44 दशमलव छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तेलंगाना, ओडिसा, पंजाब और हरियाणा में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इन राज्यों में कई स्थानों पर कल पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। मौसम विभाग ने इन राज्‍यों सहित देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान सामान्य से अधिक 41 दशमलव 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज इसके 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।  तेलंगाना के रामगुंडम में तापमान 47 दशलमल दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आंध्र प्रदेश में रायलसीमा और दक्षिणी तटवर्ती आंध्र प्रदेश में कई स्‍थानों पर आज से लेकर बृहस्‍पतिवार तक अधिकतम तापमान पैंतालीस डिग्री सेल्सियस से सैंतालीस डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

समुद्र तटीय इलाकों में भारी उमस के कारण लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। भुवनेश्वर में मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिन तक भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। लोगों को इस दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

राज्य के पश्चिमी इलाकों में कल तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में भीषण गर्मी से अब तक 30 से अधिक लोगों की जान गई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.