Take a fresh look at your lifestyle.

आईसीसी विश्व कप 2019: भारत और श्रीलंका के बीच आज मुकाबला, जानिए खास बात..

भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को क्रिकेट विश्व कप 2019 का 44वां मुकाबला खेला जाएगा।

सत्य संग्राम। भारत की नजरें इस मैच में जीत हासिल कर लीग दौर का अंत टॉप पर रहकर करने की होंगी। आज लीग दौर का अंत जीत से करना चाहेगा भारत। ये मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे शुरू होगा। इसे आप भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है।

आपको बता दें कि कप्तान कोहली चाहेंगे कि उनका ‘मार्गदर्शक’ सफल रहे क्योंकि धोनी की भूमिका टीम के रविवार को होने वाले फाइनल तक पहुंचने के लिए काफी अहम होगी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को भारतीय टीम थोड़ा सहजता से ले सकती है और कुछ अन्य संयोजन आजमा सकती है जिसमें रविंद्र जडेजा को जोड़ना शामिल है।

हालांकि इससे कोहली और कोच रवि शास्त्री मध्यक्रम में केदार जाधव की वापसी करा सकते हैं क्योंकि वह आफ ब्रेक गेंद फेंकते हैं। पर दिनेश कार्तिक के लिए यह थोड़ा अनुचित होगा जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में ज्यादा गेंदों का सामना नहीं किया था।

कोहली ने अभी तक धोनी को पांचवें नंबर के अलावा ऊपरी क्रम में भेजने की ओर संकेत नहीं किया है। और यह चतुराई भरी योजना हो सकती है अगर पूर्व कप्तान को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करायी जाए जबकि ‘पावर हिटर’ जैसे ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या निचले क्रम में अपना नैसर्गिक खेल दिखायें।

विजय शंकर की जगह मयंक आ चुके हैं और उनके परम मित्र लोकेश राहुल दो अर्धशतक जड़कर रोहित के साथ शीर्ष क्रम में अपना स्थान सुनिश्चित कर चुके हैं। रोहित भी अपने पांचवें शतक की उम्मीद लगाए होंगे। जसप्रीत बुमराह (14) की अगुवाई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण को मोहम्मद शमी (14 विकेट) का पूरा सहयोग मिला है और सेमीफाइनल से पहले इन्हें कुछ आराम देना आदर्श स्थिति होगी। पर अंक तालिका में शीर्ष स्थान दाव पर लगा है तो कोहली कम से कम एक को तो मैदान पर उतारना ही चाहेंगे।

जीत की लय के बावजूद मध्यक्रम अब भी भारत के लिए चिंता का विषय बना हुआ है और विराट कोहली की टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व कप के अंतिम ग्रुप मैच में उम्मीद करेगी कि महेंद्र सिंह धोनी सेमीफाइनल से पहले फार्म हासिल कर लें। पहले ही अंतिम चार में दूसरा स्थान पक्का कर चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है बशर्ते ऑस्ट्रेलिया पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में हार जाए।

आपको बता दें कि इस बार विश्व कप में खिलाड़ी जमकर रन बना रहे हैं और आलम ये है कि एक या दो नहीं बल्कि 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अब तक 500 से ऊपर रन बना चुके हैं। इनमें एक भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है और वो हैं टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.